मॉडल कॉलेज में डीएम को मिलीं खामियां

बांदा : डीएम हीरालाल ने गुरुवार को पचनेही (बड़ोखर खुर्द) स्थित राजकीय माडल इंटर कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। यहां उन्हें गंदगी सहित कई खामियां मिलीं। शैक्षिक गुण?वत्ता न्यून होने पर उन्होंने प्रबंधक को कड़ी फटकार लगाई और कार्रवाई की चेतावनी दी।

डीएम ने कॉलेज के निरीक्षण में नवनिर्मित विद्यालय की खिड़कियां व शीशे टूटे होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। विद्यालय परिसर में बेहद गंदगी व धूल जमा मिली। छत पर देखा तो पेड़ पौधे उगे थे। पानी जमा था। डीएम ने प्रबंधक से कहा कि प्रधान, सचिव, लेखपाल इस पर तत्काल अभियान चलाएं। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।विद्यालय के खेल मैदान में सफाई कराने को सप्ताह भर का समय दिया। कहा कि यहां फलदार व फूलदार पौधे लगाए जाएं। क्लासवार बच्चों से उन्होंने सवाल भी किए। लेकिन बच्चे मुंह ताकते रह गए। इस पर डीएम ने कहा कि शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ तो अगले माह कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

———–

हस्ताक्षर न मिलने पर खफा

बांदा : डीएम हीरालाल ने बड़ोखर ब्लाक के झील का पुरवा स्थित पूर्व व प्राथमिक विद्यालय में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने बीएसए से कहा कि परिषदीय विद्यालयों में वह क्षमता है जो अन्य में नहीं। बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दी जाए। कक्षावार उपस्थिति रजिस्टर में बच्चों के हस्ताक्षर करवाए जाएं। बीएसए हरिश्चंद्रनाथ ने सभी का आभार जताया। इस मौके पर बीइओ जगत ¨सह राजपूत, कमल ¨सह, अंजू दमेले, विधु त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.