शिक्षण कार्य में लापरवाह तीन प्रधान शिक्षक निलंबित

बहराइच : शिक्षण कार्य में रुचि न लेने व अक्सर हस्ताक्षर बनाकर गायब रहने वाले तीन प्राथमिक विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी गई है।

बलहा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय पंडितपुरवा का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान पंजीकृत बच्चों के सापेक्ष सिर्फ 16 बच्चे ही मौजूद मिले। मिड-डे- मील पंजिका के अवलोकन में गड़बड़ी की पुष्टि हुई। किताब व स्वेटर वितरण में भी पारदर्शिता नहीं मिली। इस पर प्रधान शिक्षक जय प्रकाश ¨सह को निलंबित किया गया है। मिहींपुरवा ब्लॉक के बीईओ ने बुधवार को प्राथमिक विद्यालय राजेंद्र ¨सह पुरवा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपस्थिति पंजिका पर प्रधान शिक्षक पेशकार वर्मा के हस्ताक्षर बने मिले ,लेकिन वे स्कूल से नदारद रहे। शिक्षण व्यवस्था भी दयनीय मिली। बीईओ की रिपोर्ट पर उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है। इसी तरह तेजवापुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय आगापुर का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में प्रधान शिक्षिका प्रीति व शिक्षामित्र शहाना परवीन अनुपस्थिति पाई गई। इन पर भी निलंबन की कार्रवाई की गई है। विद्यालय की शिक्षण व्यवस्था व प्रधान शिक्षकों के गैर जिम्मेदाराना रवैए को देखते हुए बीएसए ने अनुशासनात्मक कार्रवाई की भी संस्तुति कर दी है।

इन शिक्षकों के विद्यालयों की शैक्षिक स्तर दायनीय मिली है। ड्यूटी से नदारद रहते हैं,लेकिन हस्ताक्षर बनाकर वेतन ले रहे थे। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है।

एसके तिवारी, बीएसए, बहराइच

बदायूं : 68500 में नवनियुक्त सहायक अध्यापकों के वेतन भुगतान के संबंध में जारी आदेश

बदायूं  : 68500 में नवनियुक्त सहायक अध्यापकों के वेतन भुगतान के संबंध में जारी आदेश
बदायूं : 68500 में नवनियुक्त सहायक अध्यापकों के वेतन भुगतान के संबंध में जारी आदेश

शिक्षिका ने खंड शिक्षा अधिकारी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत के बाद आरोपी बीईओ हटाए गए

शिक्षिका ने खंड शिक्षा अधिकारी पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायत के बाद आरोपी बीईओ हटाए गए

बदायूँ : विद्यालयों में अभिभावकों तथा जनसामान्य के लिए पेरेंट्स काउंटर/कार्नर स्थापित किये जाने संबंधी निर्देश जारी

BSA बदायूं ने भी 41556 नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन आदेश किया जारी

BSA बदायूं ने भी 41556 नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन आदेश किया जारी 

बहराइच : प्रदर्शनी में दिखी पर्यावरण संरक्षण की झलक

 

बहराइच: शहर के महिला पीजी कॉलेज में पर्यावरण अध्ययन विभाग की ओर से प्रदर्शनी लगाई गई। इसमें छात्राओं ने विभिन्न मॉडल प्रस्तुत कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। अच्छे मॉडल प्रस्तुत करने वाली छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

मुख्य अतिथि किसान पीजी कॉलेज के वनस्पति विभाग प्रभारी डॉ. सुरेशचंद्र त्रिपाठी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि हम सब को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होना होगा। प्राचार्या डॉ. मोहिनी गोयल ने कहा कि छात्राओं द्वारा बनाए गए पर्यावरण संबंधी मॉडलों से संरक्षण की सीख मिलती है। समय-समय पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। छात्राओं ने ग्रीन हाउस, ओजोनपरत संरक्षण, सोलर सिस्टम समेत अन्य मॉडल प्रदर्शनी में दिखाए। मॉडलों के उद्देश्यों के बारे में विधिवत जानकारी दी। अच्छे मॉडल प्रस्तुत करने वाली छात्रा अरीजा को पहला, साइमा, रंजना यादव को दूसरा साफिया व महिमा को तीसरा स्थान मिला। । छात्राओं की ओर से प्रस्तुत किए गए मॉडलों को सराहा गया।

बहराइच(BAHRAICH) : सहायक शिक्षा निदेशक के निर्देशानुसार 2010 के बाद नियुक्त समस्त अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र के साथ पुलिस वेरिफिकेशन गोपनीय जांच कराए जाने के संबंध में दिशा निर्देश जारी, देखें आदेश👇

सहायक शिक्षा निदेशक के निर्देशानुसार 2010 के बाद नियुक्त समस्त अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र के साथ पुलिस वेरिफिकेशन गोपनीय जांच कराए जाने के संबंध में दिशा निर्देश जारी, देखें आदेश👇