शासन के मंसूबों पर पानी फिरना तय , 69000 सहायक अध्यापक भर्ती पर आचार संहिता का ग्रहण लगना तय

69000 सहायक अध्यापक भर्ती पर आचार संहिता का ग्रहण लगना तय, निर्वाचन आयोग ने नियुक्तियों के सम्बन्ध में सभी राज्यों को भेजे निर्देश

शासन द्वारा तय समय में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के मंसूबों पर पानी फिर गया है. इस भर्ती की नियुक्तियों पर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने का ग्रहण लगभग तय हो गया है. क्योंकि अब नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने भर का समय नहीं रह गया है. लोकसभा चुनाव के आदर्श आचार संहिता मार्च के पहले हफ्ते में ही लागू करने की संभावना बताई जा रही है.

कल केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने राज्यों में तबादला और नियुक्तियों को पूरा करने की अंतिम समय सीमा भी जारी कर दी गई है. पहले यह राज्यों में 28 फरवरी थी, लेकिन अब इसे 20 फरवरी कर दिया गया है. इसका मतलब है यह है कि नियुक्तियां और तबादला प्रक्रिया पूरी करने के लिए राज्यों के पास 20 फरवरी तक का समय है. इस सम्बन्ध में निर्वाचन आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों व राज्यों के मुख्य निर्वाचन अफसरों से  प्रक्रिया 20 तक पूरी करने के लिए कहा है. लेकिन 69000 सहायक अध्यापक भर्ती का मामला अभी भी कोर्ट में लंबित है. 18 फरवरी को इस केस की सुनवाई होनी है. जबकि निर्वाचन आयोग द्वारा 20 फरवरी तक नियुक्तियां पूरी करने के लिए कहा है जो कि असंभव सा दिख रहा है. क्योंकि कोई भी सरकार 2 दिन में नियुक्ति प्रक्रिया को पूर्ण नहीं कर सकती। तो इसलिए सहायक अध्यापक भर्ती का पूरा होना लोकसभा चुनाव से पहले पूरा होना असंभव सा नजर आ रहा है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.