Site icon Basic Shiksha Parishad

यूपी बोर्ड का कारनामा, इंटरमीडिएट इतिहास के परीक्षा की अलग-अलग तारीख, असमंजस में केंद्र व्यवस्थापक

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं, लेकिन इंटरमीडिएट के इतिहास विषय की परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति है। बोर्ड की ओर से जारी परीक्षा कार्यक्रम और केंद्रों को उपलब्ध कराए गए प्रश्नपत्रों के लिफाफों पर परीक्षा की तिथि अलग-अलग है। केंद्र व्यवस्थापकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक से परीक्षा की वास्तविक तिथि के बारे में जानकारी मांगी है।
यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा केंद्रों को भेजे गए प्रश्नपत्र के लिफाफे पर इंटरमीडिएट इतिहास विषय (संकेतांक 321) की परीक्षा तिथि 28 फरवरी दर्ज है। परीक्षा का समय सुबह 08:00 बजे से 11:15 बजे तक है। जबकि यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध परीक्षा कार्यक्रम में इंटरमीडिएट इतिहास विषय की परीक्षा की तिथि 26 फरवरी दी गई है।

परीक्षा का समय दोपहर 02:00 बजे से शाम 05:15 बजे तक है। केंद्र व्यवस्थापकों को डर लग रहा है कि कहीं गलत प्रश्नपत्र न खुल जाए। इस वर्ष बोर्ड की ओर से सभी केंद्रों को गोपनीय परीक्षा कार्यक्रम भी नहीं उपलब्ध कराया गया है। जिसमें संकेतांक के साथ परीक्षा तिथि दर्ज होती है।

जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह का कहना है कि कई केंद्र व्यवस्थापकों ने परीक्षा कार्यक्रम और प्रश्नपत्र के लिफाफे पर इतिहास विषय की परीक्षा की तिथि अलग-अलग दर्ज होने के संबंध में जानकारी दी है। इस संबंध में बोर्ड सचिव को अवगत कराकर सही तिथि की जानकारी सभी को दी जाएगी।

Exit mobile version