Site icon Basic Shiksha Parishad

सहायक शिक्षक भर्ती में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, लखनऊ और प्रयागराज से कुल 14 गिरफ्तार

सहायक शिक्षक भर्ती में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, लखनऊ और प्रयागराज से कुल 14 गिरफ्तार

प्रयागराज में साल्वर्स गैंग का सरगना नागेंद्र सिंह भी गिरफ्तार हुआ है. यहां एसटीएफ ने झूसी के सरोज विद्याशंकर इंटर कालेज से एक अभ्यर्थी और एक साल्वर, करेली के सहारा गर्ल्स इंटर कालेज से एक अभ्यर्थी और एक साल्वर गिरफ्तार किया है. लखनऊ में गिरफ्तारी नेशनल इंटर कालेज से हुई.
उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने सहायक शिक्षक भर्ती 2019 में गड़बड़ी के आरोप में लखनऊ और प्रयागराज से कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें लखनऊ में 9 और प्रयागराज से 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. लखनऊ में ये गिरफ्तारी नेशनल इंटर कालेज से हुई. इसमें सरगना समेत 2 अभ्यर्थी, 5 कक्ष निरीक्षक, 1 कॉलेज स्टाफ गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं प्रयागराज से 2 अभ्यर्थी, 2 साल्वर और एक दलाल गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ लखनऊ और प्रयागराज यूनिट ने इस आपरेशन का अंजाम दिया.
प्रयागराज में साल्वर्स गैंग का सरगना नागेंद्र सिंह भी गिरफ्तार हुआ है. यहां एसटीएफ ने झूसी के सरोज विद्याशंकर इंटर कालेज से एक अभ्यर्थी और एक साल्वर, करेली के सहारा गर्ल्स इंटर कालेज से एक अभ्यर्थी और एक साल्वर गिरफ्तार किया है.
दरअसल एसटीएफ को सूचना प्राप्त हुई कि नेशनल इन्टर कालेज लखनऊ में हो रही सहायक अध्यापक की भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हो रही है. इस सूचना पर एसटीएफ ने लखनऊ में नेशनल इन्टर कालेज पर दबिश दी और 9 लोगों को गिरफ्तार किया. जांच जारी है.

Exit mobile version