चुनाव आयोग की अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस आज शाम 5 बजे, लोकसभा चुनाव की तारीखों का हो सकता है ऐलान

दिल्ली: Election Commission: लोकसभा चुनाव (Dates of Lok Sabha Elections) की तारीखों का आज ऐलान संभव है. लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर आज शाम 5 बजे चुनाव आयोग की अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी है. उम्मीद जताई जा रही है कि आज शाम पांच बजे चुनाव आयोग दिल्ली के विज्ञान भवन में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. इतना ही नहीं, लोकसभा चुनाव की तारीखों के साथ-साथ 4 राज्यों की तारीखों का भी ऐलान हो सकता है. बता दें कि चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद से ही आचार संहिता लागू हो जाती है

बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग चार राज्यों में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का भी ऐलान कर सकता है. ये चार राज्य हैं सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश. सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव इस बार 7 से 8 चरणों में होंगे.

दरअसल, चुनाव आयोग सामान्य तौर पर रविवार को लोकसभा के चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं करता. मगर इस बार निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए आज यानी रविवार का ही दिन चुना है. बता दें कि इससे पहले साल 2004 के लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी रविवार को ही हुआ था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.